*सक्ति विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चोरिया में डायरिया से 11 लोग ग्रसित*

Listen to this article

*सक्ति विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चोरिया में डायरिया से 11 लोग ग्रसित*

 

हमर छत्तीसगढ़ न्यूज नारायण राठौर

सक्ती/- चोरिया गांव में 11 डायरिया के मरीज मिलने से ग्रामवासियों में हड़कंप मच गया हैं। मेडिकल टीम पहुंचने के बाद लगातार एक के बाद एक लगभग 11 मरीज मिले तो वहीं अभी और भी मरीज मिलने की संभावना है। डॉक्टरों का मानना है की गांव में पिछले कई महीनों से नल जल का काम चल रहा है जिसकी वजह से गांव में सभी और खुदाई कर छोड़ दिया गया है। जिसके चलते बारिश का खराब पानी नाली के माध्यम से और गड्ढों से होकर गांव के घरों में पीने के पानी से साथ पहुंच जाता है। ग्रामवासियों ने इसकी शिकायत कई बार स्थानीय विधायक, अधिकारी और ठेकेदार से भी की लेकिन नतीजा अब डायरिया के रूप में निकल कर सामने आ रहा है। कई महीनों से नल जल मिशन के तहत गांव में पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढा खोदा गया, जहां ना पाइप लग रही और ना ही नल। कई बार शिकायतों के बाद भी अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा। अब तो यही लगता है मानो जब तक किसी की जान चली नही जाती तब तक गड्ढा बंद नहीं किया जाएगा।

*नहीं करवा पा रहे काम तो छोड़ दें विधायकी*

ग्राम चोरिया के निवासियों का कहना है कि सक्ति जिले के विधायक डॉ चरण दास महंत है लेकिन चुनाव के बाद आज तक वे चोरिया ग्राम का मुंह तक देखने नही आए। बल्कि चोरिया के ग्रामीणों द्वारा उनके सक्ति स्थित कार्यालय जाकर आवेदन भी दिया बावजूद उसके आज तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया। ग्रामीणों में आक्रोश भी पनप रहा है वे कहते है अगर समस्या नहीं ठीक करवा पा रहे तो विधायकी करना छोड़ दें।

*सो रहे अधिकारी…*

ग्रामीणों ने यह भी बताया की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के अधिकारी कुंभकर्णी नींद में सो रहे है। जब तक दो चार की मौत डायरिया से नही हो जाती तब तक गांव की नल जल योजना पूरी नहीं हो सकती। वही ठेकेदार की मौज है क्योंकि अभी तक काम अधूरा है और अधिकारी ठेकेदार से काम नही करवा पा रहे। जब भी अधिकारी से मिलने की कोशिश करो तो साहब बहुत व्यस्त रहते है कहते है की फोन में बता दीजिए काम हो जायेगा। लेकिन उसका नतीजा भी चोरिया के ग्रामीणों को भोगना पड़ रहा हैं।

You may have missed